Sunday 20 January 2013

रेल मंत्री पवन वंसल ने जयपुर से मालपुरा रेल मार्ग का आश्वासन दिया

Jyoti Kothari presenting petition to Pawan Bansal, Union Railway Minister
रेल मंत्री पवन वंसल एवं संघ मंत्री ज्योति कोठारी

  
श्री जैन श्वेताम्बर खरतर गच्छ संघ, जयपुर के संघ मंत्री ज्योति कोठारी ने आज (19.01.2013) रेल मंत्री पवन वंसल से मुलाकात की। श्री वंसल कांग्रेस पार्टी के चिंतन शिविर में पधारे हुए हैं।   संघ मंत्री ज्योति कोठारी आज शाम 6 बजे उनसे होटल बेला  कासा में मिले।

करीब आधे घंटे तक चले इस मुलाकात में जयपुर से मालपुरा के लिए रेल मार्ग पुनः शुरू करने पर बातचीत हुई। रेल मंत्री पवन वंसल ने इस विषय पर विस्तार से चर्चा की। सारी  बात ध्यान से सुनी एवं इस मुद्दे को देखने का आश्वासन दिया।  संघ मंत्री ने उन्हें आगामी मेले में मालपुरा आने का निमंत्रण भी दिया।

सभी जानते हैं की मालपुरा दादाबाड़ी विश्व प्रसिद्द तीर्थ स्थली है।  पहले जयपुर से मालपुरा के लिए छोटी लाइन की ट्रेन चलती थी। लेकिन कुछ वर्षों पूर्व इस लाइन को बंद कर दिया गया।  ज्योति कोठारी ने रेलमंत्री से आग्रह किया की इसे बड़ी लाइन में तब्दील कर पुनः चालु किया जाये।

सभी भक्त जानो को पता है की जयपुर से मालपुरा के लिए सड़क मार्ग की स्थिति बहुत ही खराब थी। इस सम्वन्ध में संघ ने विशेष प्रयास किया एवं प्रादेशिक व राष्ट्रीय स्तर के नेताओं एवं मन्त्रियो , सांसदों, विधायकों को ज्ञापन दे कर इस और ध्यान आकर्षित किया। अब जयपुर से मालपुरा एवं भीलवाडा से मालपुरा तक राजमार्ग बन रहा है जो की कुछ दिनों में तैयार हो जायेगा। इससे मालपुरा के दर्शनार्थियो को सड़क मार्ग से आने जाने में बहुत सहूलियत हो जाएगी।  यदि रेल सेवा भी शुरू हो जाये तो सोने पे सुहागा हो जायेगा।

हम उम्मीद करते हैं की दादा गुरुदेव की कृपा से यह कार्य भी सफल होगा। 

Malpura Dadabadi, Dadaguru Jin Kushal Suri

राजस्थान के जैन तीर्थ : मालपुरा


Thanks,
Jyoti Kothari

allvoices

No comments:

Post a Comment